Feb 26, 2019
40 Views

LG ने लॉन्च किया अपना पहला 5G स्मार्टफोन

Written by
share This:

LG ने सोमवार को V और G सीरीज पेश करते हुए अपने प्रमुख स्मार्टफोन्स ‘V50 Thin 5G’ और ‘G8 ThinQ’ पेश किए. जहां ‘V50 Thin 5G’ डुअल स्क्रीन के साथ 5जी इनेबल है वहीं ‘G8 ThinQ’ दुनिया के पहले ‘हैंड आईडी’ फीचर से लैस है. फोन यूजर के हाथ की हथेलियों को स्कैन कर सत्यापित करता है.इन डिवाइसेज का अनावरण रविवार को बर्सिलोना में ‘मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस’ (MWC) में हुआ.

कंपनी ने एक बयान में कहा, “‘वी50 थिनक्यू 5जी’ में डुअल स्क्रीन है जिसे कवर केस से मिलता-जुलता डिजायन दिया गया है जो यूजर को डबल व्यूइंग, गेम खेलने और मल्टीटास्किंग एक्सपीरिएंस देने के लिए 6.2 इंच की ‘ओएलईडी डिस्प्ले’ प्रदान करता है.” ‘एंड्रॉएड 9.0 पाई’ पर चलते हैं और ये ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ पेश दोनों स्मार्टफोन्स नवीनतम ‘क्वैल्कम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट’ से लैस हैं.


5जी सुविधा से लैस स्मार्टफोन में 6.4 इंच की ‘क्यूएचडी प्लस ओएलईडी फुल विजन’ डिस्प्ले है, फ्रंट और रियर कैमरों में चलते सब्जेक्ट्स पर कैमरा का सुनिश्चित करने के लिए ‘वीडियो डेप्थ कंट्रॉल’ फीचर दिया गया है. यह स्मार्टफोन 4,000 एमएएच बैटरी से लैस है और 5जी के लिए जरूरी उन्नत प्रोसेसिंग पॉवर देने के लिए इसमें ‘स्नैपड्रेगन एक्स50 5जी’ दिया गया है.


LG अपना पहला 5जी फोन लाने के लिए LG ने अमेरिका, दक्षिण कोरिया और ऑस्ट्रेलिया सहित ऐसे 10 प्रमुख बाजारों से साझेदारी की है जहां इस वर्ष 5जी सर्विस लांच होने वाला है.’जी8 थिनक्यू’ में एलजी ने हाथ की नसों से सत्यापित होने वाला लॉक सिस्टम लांच किया है जो अपने उपयोगकर्ता को उनके हाथों की नसों के आकार, मोटाई औरअन्य व्यक्तिगत लक्षणों से पहचानती है. कंपनी ने आगे कहा, “यह ‘जेड कैमरा’ प्रौद्योगिकी और इंफ्रारेड सेंसर्स के संयोजन से संभव हुआ है. यह फिंगरप्रिंट प्रौद्योगिकी से ज्यादा सुरक्षित है.”


6.1 इंच ‘क्यूएचडी प्लस ओएलईडी फुल विजन’ डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन छह जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल मैमोरी के साथ आया है और इसमें 3,500 एमएएच बैटरी दी गई है. इसमें फिंगरप्रिंट सैंसर और ‘फेस अनलॉक’ जैसे अतिरिक्त फीचर भी दिए गए हैं.

share This:
Article Categories:
TECHNOLOGY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *